NNB ने EGT साबित करने वाले EGT के सेनोस्टैटिक

2022-09-02    

MitoPrime® (L-Ergothionine), जिसे नए "दीर्घायु विटामिन" के नाम से भी जाना जाता है, उसे अक्सर सबसे व्यापक ओरल एंटीऑक्सीडेंट माना जाता है, जो अपने एक्शन्स के ज़रिए DNA और mtDNA की रक्षा करता है।

 

NNB न्यूट्रिशन (https://nnbnutrition.com/), जो कि एक मॉडर्न ब्रांडेड इंग्रीडिएंट सप्लायर और मैन्युफैक्चरर है, जो अपनी R&D और अभिनव क्षमता के लिए जाना जाता है, उसने हाल ही में EGT के सेनोस्टैटिक फंक्शन पर एक नई एक्सपेरिमेंटल रिसर्च जारी की है। इस रिसर्च ने एक बार फिर एंटी-एजिंग और सेलुलर हेल्थ में MitoPrime® की काबिलियत को सिद्ध किया है। MitoPrime® ने NNB के मुख्य इंग्रीडिएंट्स में से एक के रूप में 15 पेटेंट प्राप्त किए हैं, जिसमें मांसपेशियों के बिगड़ने, उम्र से संबंधित मांसपेशियों में समस्या और त्वचा की चमक में सुधार करने में इसकी प्रभावशीलता शामिल है। NNB अधिक पेटेंट फाइल करने और कई सारे अलग-अलग पहलुओं में MitoPrime® की प्रभावकारिता के बारे में जानने के लिए NNB और अधिक रिसर्च करने की तैयारी कर रही है।

 

MitoPrime® के सेनोस्टेटिक एक्सपेरिमेंट को एलिसिओमिक्स द्वारा तैयार किया गया था और उसे NNB के वैज्ञानिक और सामरिक सलाहकार डॉ. जोसेफ इवांस के लिए तैयार किया गया था। इस रिसर्च का मकसद MitoPrime® की सेनोस्टैटिक क्षमता का पता लगाना है। इसलिए, इस एक्सपेरिमेंट को सेल्युलर मार्कर्स (Ki67, P16, P21, SAβG) की निगरानी के द्वारा सेल्युलर सिनेसेंस पर MitoPrime® के असर को देखने के लिए डिज़ाइन किया गया था। Ki67, P16, P21, और SAβG सभी SNCs (सीनसेंट सेल) मार्कर्स हैं, कोशिकाओं को MitoPrime® प्रदान करके और मार्कर्स के नंबर्स में बदलाव होते देखकर कोई भी MitoPrime® की प्रभावकारिता के बारे में जानकारी हासिल कर सकता है। SASP, SNCs मार्कर्स से संबंधित है। उम्र बढ़ने के दौरान, कोशिकाएं SASP (सेनेसेंस-एसोसिएटेड सेक्रेटरी फेनोटाइप) का निर्माण करती हैं, जिससे टिश्यू को नुकसान पहुंचता है और इसके साथ-साथ बीमारियों के होने का भी खतरा रहता है, सेनोस्टैटिक थेरेपी SNCs में SASP को संशोधित कर सकती है। साफ शब्दों में कहा जाए तो, यह SASP के विशिष्ट घटकों को रोक सकता है जो हानिकारक प्रभाव पैदा करते हैं।

Ki67 एक प्रोलिफरेशन (प्रसार) सेल से संबंधित एंटीजन है, इसका कार्य लगभग माइटोसिस जैसा ही है, यह सेल प्रोलिफरेशन (प्रसार) में अनिवार्य है, और यह अधिकतर प्रोलिफरेशन स्टेज में कोशिकाओं को चिह्नित करता है, जिसका मतलब है कि Ki67 की मौजूदगी में सेल की उम्र नहीं बढ़ती है। दूसरी ओर, P16 और P21 का ओवरएक्प्रेशन दर्शाता है कि सामान्य कोशिकाएं सेल साइकिल अरेस्ट में हैं, जिसका मतलब है कि सेल ने प्रोलीफरेट (प्रसार) करना बंद कर दिया है। इसी तरह, SAβG (सेनेसेंस एसोसिएटेड β-गैलेक्टोसिडेस) एक हाइड्रोलाइटिक एंजाइम है जो लाइटिक डिस-इंटीग्रेशन में शामिल है। यह जमा हो जाता है और सेल सेनेसेंस के दौरान इसकी गतिविधि बढ़ने लगती है (मार्टिनेज-ज़मुडियो et al., 2021)। सेनोस्टैटिक को उम्र बढ़ने या बुढ़ापे को रोकने के रूप में समझा जा सकता है, सेनोस्टैटिक्स सेन्सेंट सेल्स को नहीं मारता है, बल्कि यह पैरासरीन सिग्नलिंग को रोकता है और इस तरह सेनेसेंस के 'प्रसार' को रोकता है (शॉर्ट et al., 2019)। सेल्स के सेनोस्टैटिक प्रोफाइल पर नज़र रखने के लिए, रिसर्चर्स अलग-अलग कंसंट्रेशन (0, 0.5,3.0, और 30μM) के साथ सेल्स को MitoPrime® की निरंतर खुराक देते रहते हैं और 22, 24 और 26 पैसेज में कोशिकाओं की स्थिति का निरीक्षण करते हैं। उसके बाद वे इम्यूनोहिस्टोकेमिकल स्टैनिंग द्वारा सेनेकेंस मार्कर का विश्लेषण करते हैं।

हैरानी की बात यह है कि, एक्सपेरिमेंटल रिजल्ट्स ने साबित कर दिया है कि MitoPrime® के लगातार इस्तेमाल से सेल की उम्र सामान्य के मुकाबले बहुत धीरे-धीरे बढ़ती है। परिणाम से पता चला कि (1) MitoPrime® ने Ki67 की मौजूदगी में कोई बदलाव नहीं किया है; (2) p21 पैसेज 22 पर 16.5 प्रतिशत की कमी देखी गई; (3) p16 पैसेज 24 पर 15 प्रतिशत की कमी देखी गई; (4) 50 प्रतिशत SAβG में कमी देखी गई। इस प्रकार, NNB के शोधकर्ताओं (रिसर्चर्स) इस नतीजे पर पहुंचे कि MitoPrime® दो जींस, P16 और P21 के साथ-साथ SAβG को सीधे नियंत्रित कर सकता है, जो उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के लिए जिम्मेदार हैं। डेटा से पता चलता है कि MitoPrime® सेनोस्टैटिक है, और यह एक एंटीऑक्सिडेंट है जो p38 MAPK मार्ग के ज़रिए कार्य कर सकता है। इसलिए, NNB का कहना है कि Mitoprime® वास्तव में एक दीर्घायु विटामिन है, इसे लगातार लेते रहते से, Mitoprime® बुढ़ापे को देरी से लाने और उम्र बढ़ने से संबंधित जींस को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है। इस शोध (रिसर्च) को सार्थक माना जा सकता है क्योंकि इसने NNB के Mitoprime® की प्रभावशीलता को साबित किया है, और MitoPrime® का लंबे समय तक इस्तेमाल करने से उम्र बढ़ने और जेनेटिक हेल्थ पर स्पष्ट प्रभाव पड़ता है।

 

MitoPrime® का परिचय

MitoPrime®, NNB का शुद्ध एर्गोथायोनीन, NNB बायोटेक का हिस्टोन डेरीवेटिव L-ergothioneine का बायो-परफेक्ट फॉर्म है जिसे अब क्लिनिकल ट्रायल, ह्यूमन सेल और फार्मा-मॉडल C एलिगेंस सहित 15 से अधिक अध्ययनों का समर्थन प्राप्त है। MitoPrime® L-ergothioneine एक प्राकृतिक रूप से पानी में घुलने वाला अमीनो एसिड है जिसमें एक शक्तिशाली ऊर्जा-बढ़ाने वाला एंटीऑक्सिडेंट गुण है, जो लंबी उम्र, एंटीऑक्सिडेंट, DNA और जीनोमिक स्थिरता, इम्युनिटी को बूस्ट करने, सूजन-रोधी और सेलुलर और अंग स्वास्थ्य में लाभ प्रदान करता है, और हो सकता है एकमात्र एक्टिव इंग्रीडिएंट के रूप में तैयार या काम करता है। यह 100% प्राकृतिक, और गैर-GMO है, और इसमें किसी भी तरह के कोई एडिटिव्स नहीं हैं।

 

NNB का मानना है कि GRAS और FSSAI जैसे नियामक सर्टिफिकेट्स, क्लीनिकल ट्रायल्स और पेटेंट, प्रोडक्ट की वैल्यू को बढ़ा देते हैं, और MitoPrime® को तरह-तरह से इस्तेमाल करने में भी सक्षम बनाते हैं, जैसे कि दैनिक सप्लीमेंट में, स्किन केयर में, कॉस्मेटिक्स में, खाने में , ड्रिंक्स में, आदि। NNB आपके साथ MitoPrime® के अलग-अलग तरह के इस्तेमाल पर भी चर्चा करने के लिए उत्सुक है।

 

MitoPrime® के दावे

यह उम्र बढ़ने से संबंधित जींस को नियंत्रित कर सकता है और उम्र बढ़ने में काफी हद तक देरी कर सकता है

MitoPrime® को पोषण, पीने,पाबुलरी या फार्मास्युटिकल कम्पोजीशन के रूप में तैयार किया जा सकता है और भोजन, ड्रिंक, न्यूट्रिशन, या फार्मास्यूटिकल फील्ड में इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह त्वचा की उम्र बढ़ने की गति को कम करता है, और साथ-साथ चेहरे को अधिक चमक और सुंदरता प्रदान करता है

इसमें फलों और सब्जियों में पॉलीफेनोल्स के मुकाबले एंटीऑक्सीडेंट की क्षमता 10 गुना बेहतर है

यह ग्लूटाथियोन के मुकाबले 34 गुना अधिक असरदार पाया गया है

एंटीऑक्सीडेंट कंपाउंड्स का लंबा आधा जीवन 32 दिन का होता है (ग्लूटाथियोन का आधा जीवन 8 मिनट है)

DNA को नुकसान पहुंचाने वाले एसिड को खत्म करता है

 

NNB से संपर्क करें

कंपनी: नानजिंग न्यूट्राबिल्डिंग बायो-टेक कं, लि। (NNB न्यूट्रिशन)

संपर्क व्यक्ति: अमांडा ई-मेल: amanda@nnbnutrition.com

वेबसाइट: https://www.nnbnutrition.com/

टेलीफोन: +86-25 5881 2792 

पता: नंबर 270 जिकिंगमेन स्ट्रीट, Suning Huigu, बिल्डिंग E6, रूम 2105 नानजिंग, चीन 210017

 

संदर्ब:

मार्टिनेज-ज़मुडियो RI, डेवाल्ड HK, वासिलोपोलोस T, गिटेंस-विलियम्स L, फिट्जगेराल्ड-बोकार्सली P, हर्बिग U। सेनेसेंस से जुड़े β-galactosidase उम्र बढ़ने वाले मनुष्यों में सीनेसेंट CD8+ T सेल्स की प्रचुरता को दर्शाता है। एजिंग सेल। 2021 मई;20(5):e13344। doi: 10.1111/acel.13344। Epub 2021 मई 3. PMID: 33939265; PMCID: PMC8135084।

 

शॉर्ट et al., सेनोलिटिक्स और सेनोस्टैटिक्स एडजुवेंट ट्यूमर थेरेपी के रूप में। EBioMedicine। 2019 मार्च;41:683-692

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।