मौत का छज्जा! फरीदाबाद में हंसी-खुशी खेल रहे तीन भाई-बहनों की मौत की दर्दनाक कहानी

2024-07-06     ndtv.in HaiPress

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. (AI IMAGE)

फरीदाबाद:

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में सीकरी गांव में एक मकान का छज्जा गिरने से तीन भाई-बहनों की मौत हो गई. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि वे तीनों छज्जे के नीचे बैठे थे,छज्जा जर्जर था और बारिश होने से ढह गया. मकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं. मकान की हालत खराब होने के बावजूद उसने मकान किराए पर दिया था.

पुलिस के अनुसार,तीन भाई-बहनों की पहचान आकाश (10),मुस्कान (8) और आदिल (6) के रूप में हुई है. वह शुक्रवार देर शाम छज्जे के नीचे बैठे थे. उसने बताया कि इलाके में देर शाम बारिश हुई थी और इसी कारण छज्जा ढह गया. पुलिस ने बताया कि इलाके के लोग बच्चों को बचाने के लिए भागे,लेकिन छज्जा गिरने से वहां बहुत सारा मलबा इकट्ठा हो गया था और बच्चे उसके नीचे दब गए थे. इसके बाद मलबा हटाकर बच्चों को बाहर निकाला गया और उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने बताया कि बच्चों के पिता धर्मेंद्र कुमार ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है. सेक्टर 58 पुलिस थाने में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मकान मालिक के खिलाफ शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह परिवार बिहार के शेखपुरा से है.

फरीदाबाद के सेक्टर 58 पुलिस थाने के प्रभारी कृष्ण कुमार ने कहा,''मकान मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और हम उसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. पोस्टमार्टम कराने के बाद आज शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे.''

ये भी पढ़ें-मौसम के 'रेड अलर्ट' पर उत्तराखंड: भारी बारिश,कई रास्ते बंद,बद्रीनाथ-केदारनाथ जाने वाले ध्यान दें

(हेडलाइन के अलावा,इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है,यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।