कौन है ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां मनोरमा? जिसे पुलिस ने किया गिरफ्तार

2024-07-18     ndtv.in HaiPress

मुंबई:

विवादों में घिरी में ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां मनोरमा को पुणे पुलिस ने हिरासत में लिया है. उनपर आरोप है कि उन्होंने पिस्तोल लेकर किसानों को धमकाया है. जिसका वीडियो भी बीते दिनों में वायरल हुआ था.

पूजा खेडकर की मां पर आरोप है कि उन्होंने अपनी जमीन के पास दूसरे किसानों की जमीन पर भी कब्जा करने की कोशिश की थी. किसानों ने विरोध किया तो पूजा खेडकर की मां बाउंसर के साथ जमीन पर पहुंची और किसानों को धमकी भी दी. उनके हाथ में एक पिस्तौल भी थी. लेकिन जब किसानों ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने शिकायत दर्ज की और अब इस मामले में पुलिस की कार्रवाई शुरू हुई है.

मनोरमा खेडकर का वीडियो उनकी बेटी के सत्ता के दुरुपयोग और सिविल सेवा के लिए उनके चयन में कथित अनियमितताओं को लेकर जारी विवाद के बीच सामने आया. वीडियो में भलगांव की सरपंच मनोरमा खेडकर को भूमि विवाद को लेकर कथित तौर पर बंदूक से कुछ लोगों को धमकाते नजर आ रही हैं.

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के पिता दिलीपराव खेडकर महाराष्ट्र पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के रिटायर्ड अधिकारी हैं. वहीं,उनकी मां मनोरमा महाराष्ट्र के भलगांव की सरपंच हैं.

प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के ओबीसी प्रमाण पत्र का उपयोग करके आईएएस में प्रवेश करने के खुलासे के बाद,जब उनके माता-पिता की आय कथित तौर पर गैर-क्रीमी लेयर सीमा से अधिक थी,भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अहमदनगर एसीबी इकाई को जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

दिलीप खेड़कर के खिलाफ कई मामले दर्ज


पूजा के पिता दिलीप खेडकर एक सेवानिवृत्त राज्य सरकार के अधिकारी हैं जो हाल ही में अहमदनगर से संसद के लिए दौड़े थे. खेडकरों के पास पुणे,अहमदनगर दोनों जगह संपत्ति होने की बात कही गई है. कुछ महीने पहले दिलीप खेड़कर की कथित बेहिसाब संपत्ति को लेकर एसीबी में शिकायती आवेदन दिया गया था. एसीबी के एक सूत्र ने बताया कि खेडकर पहले अहमदनगर में भी तैनात थे. खेडकर प्रमाणपत्र विवाद के दौरान परिवार की कथित बेहिसाब संपत्ति सुर्खियों में आई थी.

पूजा खेडकर पर क्या-क्या आरोप?


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,पूजा खेडकर पुणे में जिस ऑडी कार को यूज कर रही थीं,उस पर कई चालान हैं. पूजा को पुणे सिटी ट्रैफिक पुलिस ने नोटिस भी भेजा है. उनको वाहन पर अनधिकृत रेड लाइट के इस्तेमाल और महाराष्ट्र सरकार के लिखे जाने के लिए नोटिस दिया गया. जांच में पाया गया है कि उनकी लग्जरी ऑडी कार प्राइवेट इंजीनियरिंग कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड है. पूजा खेडकर पर और भी कई आरोप लगे हैं.

ये भी पढ़ें:-


ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के दिव्यांगता सर्टिफिकेट में किसी फैक्ट्री का पता,उठ रहे कई सवाल

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।