आने वाले 5 सालों में मेडिकल की 75 हजार सीटें बढ़ाई जाएंगी: लाल किले की प्राचीर से बोले पीएम मोदी

2024-08-15     ndtv.in HaiPress

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले समय में मेडिकल लाइन में सीटें बढ़ाई जाएंगी

नई दिल्ली:

78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले के प्राचीर से मेडिकल की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों को बड़ी खुशखबरी दी. उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि मेडिकल के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं. आज हमारे देश से बच्चे मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए बच्चे दूसरे देशों में जाते हैं. इसकी एक वजह ये है कि हमारे देश में मेडिकल की पढ़ाई के लिए सीमित सीटें हैं. मैं आज आपको यहां से बताना चाहता हूं कि हमारी सरकार मेडिकल लाइन में सीटें बढ़ाने जा रही है. आने वाले 5 सालों में कुल 75 हजार नई सीटें बनाई जाएंगी.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान आगे कहा कि आज हमारे देश से हर साल करीब-करीब 25 हजार युवा मेडिकल की पढ़ाई के लिए विदेश जाते हैं.इन छात्रों को ऐसे ऐसे देशों में पढ़ाई के लिए जाना पड़ रहा है कि मैं सोचकर हैरान हो जाता हूं.

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।