क्या महिला को निगल गया सिंकहोल? कुआलालंपुर में आखिर उस दिन विजया लक्ष्मी के साथ हुआ क्या... जानें

2024-08-29     ndtv.in HaiPress

कुआलालंपुर के सिंकहोल में गिरी भारतीय महिला,नहीं मिला कोई सुराग (फोटो AI)

नई दिल्ली:

मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के एक सिंकहोल में गिरी भारतीय महिला की तलाश में 5 से ज्यादा दिनों से बचाव अभियान चलाया जा रहा है. कुआलालंपुर पुलिस ने लापता भारतीय महिला की पहचान विजया लक्ष्मी के रूप में की है. विजया लक्ष्मी के सिंकहोल में गिरने का एक वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि विजया लक्ष्मी कुआलालंपुर के जालान मस्जिद इंडिया इलाके की एक सड़क पर चल रही थी. उससे कुछ दूरी पर कुछ लोग सड़क किनारे बैठे थे. विजया लक्ष्मी जैसे ही सड़क किनारे बैठे लोगों के पास से गुजर रही थीं तो एकाएक सड़का का एक बड़ा हिस्सा धंस गया और वो उसमें गिर गई. विजया लक्ष्मी को बचाने के लिए सड़क किनारे बैठे एक शख्स ने कोशिश भी की लेकिन वो उन्हें नहीं बचा पाया.

घटना का सीसीटीवी फुटेज अब हुआ वायरल

इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज अब सामने आया है. इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि विजया लक्ष्मी कैसे सिंकहोल में गिरती है और कुछ ही सेकेंड्स में वो लापता सी हो जाती है. घटनास्थल के आसपास मौजूद लोग उसे बचाने की कोशिश भी करते हैं लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाते.

- Indian national,on a two month holiday to 🇲🇾. Last day of her holiday.


-she was walking down the pavement w/ her family in KL


-Family members turn back and she had disappeared down a 8 meter sink hole


-Rescue Ops can't find her. 24hrs now


pic.twitter.com/BcNubpa7ZF

— Deep State ✪ އަނދިރި ދައުލަތް 🇲🇻 (@mvdeepstate) August 24,2024

6 दिन बाद भी नहीं मिला कोई सुराग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विजया लक्ष्मी की तलाश में बीते शुक्रवार से ही तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन घटना के छह दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस या बचाव दल को विजया लक्ष्मी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. ऐसे में ये एक बड़ा सवाल है कि आखिर विजया लक्ष्मी गईं कहां.

जारी है तलाशी है अभियान

कुआलालंपुर पुलिस के अनुसार विजया लक्ष्मी की तलाश के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. सीवरेज में एक कैमरा भी डालकर ये जानने की कोशिश की गई है कि विजया लक्ष्मी कहीं अंदर किसी चीज के बीच फंस तो नहीं गई हैं. पुलिस के अनुसार राहत और बचाव दल अब सीवरेज के कुछ हिस्सों को तोड़ने की तैयारी में है ताकि अंदर तक जाया जा सके.

बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

विजया लक्ष्मी की तलाश में चलाए जा रहे राहत और बचाव कार्य में बारिश एक बड़ी बाधा साबित हो रही है. इस घटना के सामने आने के बाद से ही रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण सीवर में पानी का बहाव बेहद तेज हो जा रहा है. इस वजह से बचावकर्मियों के लिए सीवर में उतर तलाशी अभियान को चला पाने में दिक्कतें आ रही हैं. तलाशी अभियान में जुटे अधिकारियों को कहना है कि बारिश की वजह से स्थिति बहुत भयावह हो चुका है.

बड़े-बड़े उपकरणों का किया जा रहा है इस्तेमाल

इस राहत बचाव कार्य के दौरान कुआलालंपुर पुलिस कई बड़े उपकरणों का इस्तेमाल कर रही है. सिंकहोल के आसपास के इलाके को खोदने के लिए क्रेन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. ह्युमन बॉडी को ट्रेस करने के लिए कैमरे और सेंसर का भी इस्तेमाल हो रहा है. बारिश के कारण मलबा ज्यादा होने की वजह से उसे निकालने के लिए भी हैवी मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है.


डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।