हरियाणा चुनाव: कलायत विधानसभा पर समझौता नहीं! 'आप'-कांग्रेस के गठबंधन पर फंसा पेंच?

2024-09-08     ndtv.in HaiPress

नई दिल्ली:

हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत लगभग आखिरी चरण में है. सीटों की संख्या पर समझौता करने के लिए 'AAP' नेता तैयार है. लेकिन कलायत जैसे विधानसभा क्षेत्रों को लेकर AAP अड़ी है. इस पर समझौता नहीं हो सकता है.

आम आदमी पार्टी कुरुक्षेत्र में कम से कम एक सीट मांग रही है. पसंदीदा सीटें न मिलने और गठबंधन न होने की स्थिति में AAP का प्लान-B भी तैयार है. आप की नजर अपने उम्मीदवारों के अलावा कांग्रेस और भाजपा के बागियों पर है.

गठबंधन विफल होने की स्थिति में दोनों पार्टियों के बागियों सहित उम्मीदवारों की सूची जारी करना शुरू करेगी. हालांकि,आम आदमी पार्टी-कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावनाओं से किसे लाभ होगा,यह एक बड़ा सवाल बना हुआ है.

उल्लेखनीय है कि हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए पांच अक्टूबर को सभी 90 सीटों पर मतदान होगा. वहीं,8 अक्टूबर को चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे. इसके पहले हरियाणा में 1 अक्टूबर को चुनाव होना था और चार अक्टूबर को नतीजे आने थे. लेकिन,बीते दिनों चुनाव आयोग ने तारीखों में बदलाव किया है.


डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।